Saturday 11 April 2020

COVID-19: झारखंड में मिले 3 और कोरोना पॉजिटिव मरीज, अब तक 17 लोग संक्रमित


रांची. पिछले महीने तक झारखंड जहां कोरोना (COVID-19) मुक्त राज्य के रूप में देखा जा रहा था, वहीं अप्रैल का पहला हफ्ता बीतते-बीते प्रदेश में कोरोना से संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्या 17 पर पहुंच गई है.  184 सैंपलों की जांच के बाद राज्य के 3 और जिलों से एक-एक शख्स के कोरोना पॉजिटिव होने का मामला सामने आया. इनमें पहला मामला जहां राजधानी रांची के हिंदपीढ़ी का है, वहीं दो अन्य केस हजारीबाग और कोडरमा जिले के हैं. बाकी 181 सैंपल जांच में निगेटिव पाए गए हैं. आपको बता दें कि झारखंड में सबसे पहले एक मलेशियाई महिला में कोरोना पॉजिटिव होने के लक्षण पाए गए थे.
झारखंड में 3 और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने की बाबत राज्य के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव डॉ. नितिन मदन कुलकर्णी ने बताया कि इनमें से 2 मामलों में संक्रमित व्यक्ति से ही परिवार के दूसरे शख्स में इंफेक्शन की बात सामने आई है. रांची के हिंदपीढ़ी इलाके में पहले भी कई केस मिले हैं,  एक व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर है. वहीं हजारीबाग में जिस व्यक्ति में वायरस का इंफेक्शन मिला है, उसके परिवार में ही जिले का पहला पॉजिटिव केस मिला था. इसके अलावा कोडरमा में मिले कोरोना पॉजिटिव मरीज की मुंबई से ट्रैवल हिस्ट्री है. इन सभी के परिवार वालों को क्वारेंटाइन कर सैंपल लिए जा रहे हैं. साथ ही इनके संपर्क में आने वाले लोगों की पहचान भी की जा रही है.

No comments:

Post a Comment

बीजेपी नेता रवि तिवारी ने सनातन धर्म और वैदिक शिक्षा का महत्व समझाया

 बीजेपी के युवा एवं उभरते हुए नेता रवि तिवारी  ने आज सनातन धर्म की पृष्ठभूमि पर आधारिक वैदिक शिक्षानीति को पुनः लागू करने की सम्भावनाओ एवं आ...