Friday 13 December 2019

एक्सिस कम्युनिकेशंस ने भारत के बाजार के लिए दूसरी पीढ़ी के रडार प्रौद्योगिकी कैमरों को लॉन्च किया



दिल्ली सीमा सुरक्षा, ड्रोन का पता लगाने, औद्योगिक सुरक्षा या कड़े यातायात प्रबंधन के लिए बढ़ती मांग, नेटवर्क कैमरों को लागू करने के लिए गति डिटेक्टरों के संयोजन के साथ एक ऐसी तकनीक का उपयोग करने के लिए कहता है जो एक स्मार्ट और सुरक्षित दुनिया को सक्षम बनाता है। इस अंतर को दूर करने के लिए, नेटवर्क वीडियो में मार्केट लीडर, एक्सिस कम्युनिकेशंस ने आज भारत के बाजार के लिए अपनी दूसरी पीढ़ी के रडार प्रौद्योगिकी कैमरों को लॉन्च किया। कंपनी ने अपनी पहली 7 वीं पीढ़ी के चिप को भी पेश किया, जिससे एक्सिस को हर एक ट्रांजिस्टर पर पूरा नियंत्रण मिल गया, जो ग्राहकों को उन्नत चित्र, शक्तिशाली संपीड़न और साइबर सुरक्षा सुविधाओं के साथ प्रदान करने में मदद करेगा। आईएचएस 2019 इंडिया रिपोर्ट के अनुसार, भारत में नेटवर्क कैमरा का बाजार 2023 तक 2023 तक 2623% के सीएजीआर से बढ़ने की उम्मीद है। रिपोर्ट में कहा गया है कि कुल वीडियो निगरानी बाजार सीएजीआर 18.3% पर 588 मिलियन से 1159 मिलियन अमरीकी डालर 2019-2023 तक बढ़ने की उम्मीद है। “एक्सिस नवाचार के मामले में सबसे आगे रहा है। न केवल विदेशी घुसपैठ से सीमाओं की रक्षा करने के लिए, बल्कि शैक्षिक संस्थानों, हवाई अड्डों, रेलवे स्टेशनों और बिजली संयंत्रों में लागत क्षमता के साथ नई तकनीकों को अपनाने के लिए एक बढ़ती हुई मांग है। उद्यमों के साथ शीर्ष अंत मूल्य-आधारित, संकर समाधानों में निवेश करने की तलाश में, हमने अपनी दूसरी पीढ़ी के रडार डिटेक्टर लॉन्च किए हैं जो अंतराल और मौजूदा खामियों को बंद करने में मदद करेंगे क्योंकि यह उत्कृष्ट छवि गुणवत्ता प्रदान करता है, उच्च सटीकता के साथ आंदोलन का पता लगाता है, और झूठे अलार्म को कम करता है । हम उत्तरी क्षेत्र में मांग को बहुत उत्साहजनक देखते हैं और सफेक्स, पंचकुला सुरक्षित शहर, पीजीसीआईएल, पश्चिमी अदालत- पीडब्ल्यूडी जैसी परियोजनाओं को जीतने में सफल रहे, ”एक्सिस कम्युनिकेशंस, इंडिया एंड सार्क के निदेशक सुधींद्र होला ने कहा।"साइबरसिटीज पूरे क्षेत्रों में महत्वपूर्ण चिंता का विषय है, एक्सिस निर्मित एआरटीपीईसी सिस्टम-ऑन-चिप परम प्रतिस्पर्धी लाभ प्रदान करता है क्योंकि हम हर एक ट्रांजिस्टर पर कुल नियंत्रण वाले कुछ निर्माताओं में से एक हैं, जो एक विश्वास और साइबर सुरक्षा दृष्टिकोण से बहुत अच्छा है। । चिप का रीयल-टाइम ऑब्जेक्ट डिटेक्शन इंजन, कम्प्रेशन टेक्नोलॉजी और एज एनालिटिक्स मार्केट डिफरेंशियेटर्स हैं और ग्राहकों को यूनीक वैल्यू प्रपोजल के साथ सशक्त बनाएंगे। ”
एक्सिस नेटवर्क रडार डिटेक्टर वीडियो गति का पता लगाने के साथ कैमरों के लिए एक अच्छा पूरक है जिसका उपयोग चलती वस्तुओं को ट्रैक करने के लिए किया जा सकता है। रडार व्यापक क्षेत्र को कवर करने की अनुमति देता है और लंबी परिधि सुरक्षा के लिए अधिक उपयुक्त है। उत्पाद को एक्सिस कैमरा और वीडियो प्रबंधन प्रणाली (वीएमएस) के साथ एकीकृत करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। वैंडल-प्रूफ और बाहरी उपयोग के लिए उपयुक्त, यह चलती वस्तु की स्थिति, गति, कोण और आकार के बारे में वास्तविक समय की जानकारी दे सकता है। निष्क्रिय इंफ्रारेड सेंसर की तुलना में लंबी दूरी के साथ, यह मकड़ियों, छोटे जानवरों, चलती छाया और प्रकाश प्रतिबिंब द्वारा ट्रिगर किए गए झूठे अलार्म की संख्या को कम करते हुए, डिटेक्शन के एक विस्तृत क्षेत्र को कवर करता है। रडार गति डिटेक्टर को कैमरा रिकॉर्डिंग को ट्रिगर करने के लिए सेट किया जा सकता है, एक हॉर्न स्पीकर को सक्रिय किया जा सकता है, या कैमरे पर निरोध और बेहतर दृश्यता के लिए एक प्रकाश पर स्विच किया जा सकता है।
नई सातवीं पीढ़ी की एक्सिस रियल टाइम पिक्चर एनकोडर चिप, जिसे नेटवर्क वीडियो के लिए अनुकूलित किया गया है, एक्सिस कम्युनिकेशंस द्वारा विकसित एक चिप है जो एक्सिस नेटवर्क कैमरों में नई क्षमताओं और विशेषताओं को प्रस्तुत करती है। इन विशेषताओं में बेहतर इमेजिंग, बढ़ी हुई सुरक्षा सुविधाएँ, शक्तिशाली संपीड़न और किनारे पर प्रभावशाली विश्लेषण चलाने की संभावना शामिल है। इसमें एक वास्तविक समय ऑब्जेक्ट डिटेक्शन इंजन भी है जो एक्सिस और एक्सिस भागीदारों के लिए शक्तिशाली एनालिटिक्स विकसित करने और लोगों, चेहरों और वस्तुओं के बीच स्वचालित रूप से पता लगाने और अंतर करने के लिए संभव बनाता है। यह नियंत्रण की एक परत भी प्रदान करता है जो प्रभावी साइबर सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण है।

No comments:

Post a Comment

बीजेपी नेता रवि तिवारी ने सनातन धर्म और वैदिक शिक्षा का महत्व समझाया

 बीजेपी के युवा एवं उभरते हुए नेता रवि तिवारी  ने आज सनातन धर्म की पृष्ठभूमि पर आधारिक वैदिक शिक्षानीति को पुनः लागू करने की सम्भावनाओ एवं आ...