Friday 13 December 2019

पोर्श केयेन कूप भारत में लॉन्च; कीमतें शुरु 1.31 करोड़ से शुरू होती हैं



गुडगाँव में केयेन कूप को पूरी तरह से निर्मित इकाई (सीबीयू) के रूप में बेचा जाएगा और यह यूरोपीय मॉडल के समान होगा। पोर्श ने भारत में नया केयेन कूप लॉन्च किया है, जिसकी कीमत वी6 संस्करण के लिए 1.31 करोड़ से शुरू होगी। और 1.97 करोड़ शीर्ष पायदान वी8 संस्करण के लिए, सभी कीमतें एक्स-शोरूम भारत। यह सर्वोच्च अभिजात वर्ग में उच्च प्रत्याशित लॉन्च में से एक था और केयेन का कूप व्युत्पन्न है, जिसमें एक तेज टेपिंग रूफलाइन है जो पूंछ पर पड़ता है। सभी पोर्शों की तरह, यहां तक कि केयेन कूप को भारत में पूरी तरह से निर्मित इकाई (सीबीयू) के रूप में बेचा जाएगा और यह यूरोपीय मॉडल के समान होगा। ऑल-न्यू पोर्श केयेन कूप पर मुख्य हाइलाइट्स में स्पष्ट कारणों के लिए पीछे की तरफ शार्प स्कल्परिंग, एक एडेप्टिव रियर स्पॉइलर, दो अलग-अलग सीटों की विशेषताओं के साथ एक रियर बेंच और अलग-अलग छत की अवधारणाएं शामिल हैं- एक पैनोरामिक फिक्स्ड ग्लास रूफ, जो एक मानक है वैकल्पिक कार्बन फाइबर छत जो वैकल्पिक कार्बन फाइबर पैकेज के साथ आती है। कार के अनूठे रियर के अलावा, वहाँ केयेन कूप का अपना चरित्र भी है जो इसे नियमित एसयूवी से अलग करने में मदद करता है। शुरुआत के लिए, फ्रंट विंडस्क्रीन और ए-पिलर केयेन की तुलना में स्लिमर हैं, क्योंकि छत के किनारे को लगभग 20 मिमी से कम किया गया है। पुन: डिज़ाइन किए गए पिछले दरवाजों और फ़ेंडर्स ने कूप के कंधों को 18 मिमी तक चौड़ा कर दिया है और जो इसके संपूर्ण मांसपेशियों की छाप बनाता है। रियर नंबर प्लेट को बम्पर में एकीकृत किया गया है और इसमें अनुकूली छत स्पॉइलर मिलता है। वर्तमान केयेन टर्बो इस तरह के सक्रिय वायुगतिकी को पेश करने वाली पहली एसयूवी थी और कूप बॉडी डिज़ाइन उस नवीनता को जोड़ता है। प्रत्येक केयेन कूपे पर, एक रूफ स्पॉइलर को पोर्श एक्टिव एरोडायनामिक्स (पीएए) के हिस्से के रूप में एक नए अनुकूली रियर स्पॉइलर के साथ जोड़ा जाता है। स्पॉइलर को इसके सिल्हूट में एकीकृत किया जाता है और रियर एक्सल पर संपर्क के दबाव को बढ़ाते हुए, 90 किमी प्रति घंटे और गति से 135 मिमी तक फैलता है, जबकि पीएए एक साथ दक्षता बढ़ाता है। पोर्श का दावा है कि केंद्र सीम छत को एक खेल की विशेषता देता है। कार, काफी हद तक पोर्श 911 जीटी3 के समान है। कार्बन छत तीन हल्के स्पोर्ट्स पैकेजों में से एक में उपलब्ध है, जिसमें स्पोर्ट डिज़ाइन के फीचर्स, वज़न कम करने वाले 22-इंच जीटी डिज़ाइन व्हील्स, क्लासिक चेक्ड फैब्रिक में सीट सेंटर, साथ ही साथ जैसा कि इंटीरियर में कार्बन और अल्केन्टारा एक्सेंट। इस मॉडल के लिए विशेष रूप से, पैकेज में एक स्पोर्ट्स एग्जॉस्ट सिस्टम भी शामिल है। पीछे की दो अलग-अलग सीटों के लिए, इसका केबिन रेगुलर सेडान के समान है और ऑल-बैक में बहुत ही स्पोर्टी दिखता है। आरामदायक पीछे की सीटें - केयेन की एक परिचित विशेषता - बिना किसी अतिरिक्त लागत के ऑर्डर की जा सकती है। वांछित सिल्हूट प्राप्त करने के लिए रियर यात्रियों को बोली में पीछे की सीट को समायोजित करने के लिए केयेन की तुलना में 30 मिमी कम बैठते हैं। हर रोज इस्तेमाल के लिए 625 लीटर की बूट क्षमता आदर्श है - और पीछे की सीटों को मोड़ने पर 1,540 लीटर तक बढ़ जाती है। आश्चर्यजनक रूप से, नियमित केयेन कूप 600 लीटर से 1,510 लीटर की पेशकश करता है। और हुड के अनुसार, सभी नए केयेन कूप को दो उच्च-प्रदर्शन मोटर्स मिलते हैं। पहले वाला एक 3.0-लीटर वी6 टर्बोचार्ज्ड इंजन है जो 335 बीएचपी और 450 एनएम का अधिकतम टॉर्क देता है। स्पोर्ट क्रोनो पैकेज जो छह सेकंड में ट्रिपल डिजिट गति को देखने में एक मानक फिटमेंट एड्स के रूप में आता है और यह आंकड़ा वैकल्पिक हल्के स्पोर्ट्स पैकेज के साथ 5.9 सेकंड तक गिर जाता है, आगे शीर्ष गति 243 किमी प्रति घंटा है। टॉप-ऑफ-द-लाइन केयेन टर्बो कूप एक 4.0-लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड वी 8 इंजन द्वारा संचालित होता है जो 542 बीएचपी और 770 एनएम का एक पीक टॉर्क बाहर निकालता है, जो केवल 3.9 सेकंड में 0-100 लीटर का स्प्रिंट करने के लिए पर्याप्त है। , आगे 286 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति को देखते हुए। केयेन कूप वी 6 मर्सिडीज-बेंज जीएलई कूप, बीएमडब्ल्यू एक्स 6 और आगामी ऑडी क्यू 8 की पसंद को टक्कर देता है, जबकि टॉप-केने कूपे वी 8 लैंबॉर्गिनी उरुस के साथ सींगों को बंद करता है।

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