Friday 8 February 2019

हजारों हॉम डेवेलपर्स एंड प्लॉट होल्डर्स की नहीं सुन रहा हुड्डा विभाग, लोगो ने सौंपा कैबिनेट मंत्री को ज्ञापन



हरियाणा सरकार द्वारा 2014 में गुरुग्राम और फरीदाबाद में चार मंजीला ईमारत की घोषणा की गई थी। जिसमें यह घोषणा पूराने कॉड को समाप्त कर यूनिफोर्म बिल्डिंग कॉड लागू करके की गई। इस कॉड के माध्यम से डेवेलपर्स एंड होल्डर्स चार मंजीला ईमारत बना सकते हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा चतुर्थ मंजिल के पृथक पंजीकरण की घोषणा के उपरांत इस निर्णय का गजट नोटिफिकेशन नवम्बर 2018 में होने के बाद भी आज तक यह निर्णय हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा क्रियान्वित नहीं किया गया। जिसके बाद लोगो ने गुरुग्राम होम डेवेलपर्स एंड प्लॉट होल्डर्स एसोसिएशन संस्था बनाई। जिसके चलते गुरुग्राम होम डेवेलपर्स एंड प्लॉट होल्डर्स एसोसिएशन ने हरियाणा सरकार की घोषणा के बाद हजारों डेवेलपर्स एंड होल्डर्स ने भवन बनाने का कार्य शुरु किया तो उन्हें हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा पंजीकरण के कोई आदेश नहीं दिए गए। जिस कारण गुरुग्राम होम डेवेलपर्स एंड प्लॉट होल्डर्स एसोसिएशन के पीड़ित डेवेलपर्स एंड होल्डर्स को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ा रहां हैं। और उन्हें करोड़ो का नुकसान हो रहा हैं।
गुरुग्राम होम डेवेलपर्स एंड प्लॉट होल्डर्स एसोसिएशन के सभी पीड़ितों ने मिलकर सरकार और प्रशासन के कई विभागों में अपनी समस्या को दूर करने के लिए ज्ञापन भी सोंपे हैं। जिसके चलते गुरुग्राम होम डेवेलपर्स एंड प्लॉट होल्डर्स एसोसिएशन के सभी पीड़ितों ने लोक निर्माण विभाग सड़क एंव भवन मंत्री राव नरबीर सिंह को ज्ञापन सौंपा। जिसकी जानकारी संस्था के जनरल सेकेटरी के.के. दिवेदी प्रवक्ता विवेक नारंग ने दी और बताया की सरकार के आदेश के बाद हजारों लोगों ने चार-चार फ्लोर के मकान का नक्शा पास कराने के बाद भी लाखों रुपए की फीस भी विभाग को दी थी। वहीं अब जब इन फ्लोर की रजिस्ट्री की अनुमति मांगी जा रही है तो हुडा विभाग रजिस्ट्री की अनुमति नहीं दे रहा है। उन्हें पिछले कई सालों से प्रशासन और अधिकारी उन्हें आश्र्वासन दिए जा रहें हैं। जिसके चलते अब उन्होंने कैबिनेट मंत्री राव नरबीर सिंह को ज्ञापन सौंपा हैं गुरुग्राम होम डेवेलपर्स एंड प्लॉट होल्डर्स एसोसिएशन  को जल्द से जल्द कार्य करने का आश्र्वासन दिया हैं। इस दौरान इस कार्य में संस्था के अध्यक्ष रमेश कुमार सिंघला, वाईस प्रेजिडेंट प्रविन चंद्रा, नरेंद्र यादवट्रेअसुरार राजेश बंसल और एग्जीक्यूटिव मेम्बर्स श्री राम शर्मा, संजय, अमित नकूल, नीतिन धवन, मयंक अहुजा सहित सैंकड़ों लोग उपस्थित रहें।

No comments:

Post a Comment

बीजेपी नेता रवि तिवारी ने सनातन धर्म और वैदिक शिक्षा का महत्व समझाया

 बीजेपी के युवा एवं उभरते हुए नेता रवि तिवारी  ने आज सनातन धर्म की पृष्ठभूमि पर आधारिक वैदिक शिक्षानीति को पुनः लागू करने की सम्भावनाओ एवं आ...