Wednesday 1 April 2020

लोकसभा सचिवालय के अधिकारियों ने दान की एक दिन की वेतन, ओम बिरला ने की सराहना

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कोरोना संकट से मुकाबला करने के लिए लोकसभा सचिवालय के उन अधिकारियों और कर्मचारियों की सराहना की है जिन्होंने अपने एक दिन के वेतन का योगदान दिया है। लोकसभा सचिववालय के सभी अधिकारियों ने PM CARES फंड में 45 लाख रूपये दान किए हैं। वहीं, उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से दूसरी मौत हो गई है। मेरठ मेडिकल कालेज में भर्ती 72 वर्षीय कोरोना पीडि़त की मौत हो गई। ज‍िस संक्रमित की मौत हुई है वह महाराष्‍ट्र के अमरावती से आए कोरोना संक्रम‍ित युवक का ससुर था। इससे पहले गोरखपुर में एक मौत हुई थी। राज्य में अभी तक पांच मामले सामने आ गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में अब तक कोरोना वायरस (COVID-19)के 1,637 मामले सामने आ गए हैं। पिछले 12 घंटे में 240 मामलों की पुष्टि हुई है। इनमें से 132 लोग ठीक हो गए हैं। वहीं 38 लोगों की मौत हो गई है।
राजस्थान में कोरोना के मरीजों में लगातार बढोत्तरी हो रही है।
 राजस्थान में कोरोना के 13 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। यह सभी केस जयपुर के रामगंज बाजार से रिपोर्ट किए गए हैं। इन सभी पॉजिटिव केस वाले व्यक्तियों को राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज और एनआईएमएस में आइसोलेशन में रखा गया है।
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कोरोना संकट से मुकाबला करने के लिए लोकसभा सचिवालय के उन अधिकारियों और कर्मचारियों की सराहना की है जिन्होंने अपने एक दिन के वेतन का योगदान दिया है। लोकसभा सचिववालय के सभी अधिकारियों ने PM CARES फंड में 45 लाख रूपये दान किए हैं।
असम में अभी तक पांच मामलों की पुष्टि हो गई है। एक मरीज को सिल्चर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में व 4 को गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज में शिफ्ट कर दिया गया है। हिमंत विस्वा शर्मा ने इसकी जानकारी दी है। 









No comments:

Post a Comment

बीजेपी नेता रवि तिवारी ने सनातन धर्म और वैदिक शिक्षा का महत्व समझाया

 बीजेपी के युवा एवं उभरते हुए नेता रवि तिवारी  ने आज सनातन धर्म की पृष्ठभूमि पर आधारिक वैदिक शिक्षानीति को पुनः लागू करने की सम्भावनाओ एवं आ...