Monday 10 February 2020

सामाजिक कार्य करना हमारा कर्तव्य "परमजीत सिंह पम्मा"


पश्चिमी दिल्ली के कीर्ति नगर मे सुरीत इवेंट्स फाउंडेशन ट्रस्ट वा नेशनल अकाली दल की( महिला विंग)की ओर से बच्चों का एक "सुरीत सुपर स्टार"(फैशन शो )का आयोजन किया गया। ट्रस्ट की अध्यक्ष रशमीत कौर बिंदा ने बताया कि बच्चे जब फैशन के साथ-साथ जब विभिन्न सामाजिक मुद्दों जैसे स्टॉप एसिड अटैक, बलात्कारियों को फांसी दो, PUBG समेत अन्य ऑनलाइन गेम पर रोक लगे, पानी बचाओ, पेड़ लगाओ जैसे अन्य संदेश लेकर रेम्प पर उतरे तो लोगों ने इसकी बहुत सराहना की। इसमें वरिष्ठ मुख्य अतिथि (सांस्कृतिक और शैक्षिक काउन्सलर इजिप्ट के अरब गणराज्य के दूतावास)प्रोफेसर डॉ मोहमद शॉकर नाड़ा,एंग्री मैन का खिताब पा चुके वा नेशनल अकाली दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष परमजीत सिंह पम्मा,मुस्कान के के मेमोरियल ट्रस्ट की चेयरपर्सन, प्रसिद्ध कलाकार गायिका अर्पिता बंसल,प्रमुख समाज सेवी गौरव गुप्ता ने प्रमुख समाजसेवियों श्री एल पी अग्रवाल जी को "लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड" देकर सम्मानित किया। इसके साथ अन्य समाजसेवी वा कलाकारों एक्ट्रेस व IAWA अध्यक्ष दलजीत कौर,प्रसिद्ध पंजाबी सिंगर आशु पंजाबी, पुष्कर मेहता, मेरी कॉलेज के प्रोफेसर डॉ दिलीप कुमार,गुरु नानक पब्लिक स्कूल राजौरी गार्डन, के निदेशक प्राचार्य डॉ एस.एस. मिनहास,बिंदिया मल्होत्रा,और सुरेंद्र सिंह बिंद्रा को सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर परमजीत सिंह पम्मा ने कहा कि हमें सामाजिक कार्य करने के लिए खुद आगे बढ़कर पहल करनी पड़ेगी जिस प्रकार समाज में अपराधो का दौर बढ़ता जा रहा है। उसके लिए कहीं ना कहीं हम लोग भी दोषी हैं क्योंकि हम अपनी जिम्मेदारी एक दूसरे के ऊपर डाल देते हैं जब भी किसी लड़की पर अत्याचार हो रहा हो या एसिड अटैक हो रहा हो तो लोग तमाशा देखते हैं आगे बढ़ कर उस बच्ची की मदद के लिए नहीं आते इससे अपराधियों के हौसले और बढ़ जाते हैं।
इस अवसर पर एंड इंटरनेशनल गायक पंकज जसवानी वा पंजाबी मशहूर पॉप सिंगर आशु पंजाबी ने गीत गाकर नारी शक्ति को उजागर किया
इस अवसर पर परमजीत सिंह पम्मा ने कहा सरकार को महिलाओं की सुरक्षा के लिए कड़े कदम उठाने चाहिए वा सख्त कानून बनाने चाहिए जिससे महिलाओं के प्रति छेड़खानी वा बलात्कार की घटनाओं पर लगाम लग सके।
इस अवसर पर अर्पिता बंसल ने कहा कि हमारा फर्ज है कि हम बच्चों को अपनी संस्कृति के साथ जोड़ें क्योंकि आज हम छोटे-छोटे बच्चों के हाथ में मोबाइल देकर उनको गलत राह पर ले जा रहे हैं। उन्होंने एक गीत भी गाया जिसकी लोगों ने काफी सराहना की। वहीं दूसरी ओर आशु पंजाबी ने देशभक्ति के गीत गाकर सबको झूमने पर मजबूर कर दिया
मशहूर कलाकार दलजीत कौर ने बताया कि उनकी संस्था एसिड अटैक बच्चियों व अन्य सामाजिक हितों के लिए कार्य कर रही है।
इस अवसर पर रश्मीत कौर बिंद्रा ने बताया कि हम समय-समय पर ऐसे कार्य करते रहते हैं। लोगों को जागरूक भी करते हैं और जो समाज के हितों के लिए कार्य करता है उनको सम्मानित भी करते हैं सुरीत इवेंट्स फाउंडेशन ट्रस्ट से जुड़े विभिन्न क्षेत्रों से आये लोगों ने "सदस्यता प्रमाण पत्र" प्राप्त किया।

No comments:

Post a Comment

बीजेपी नेता रवि तिवारी ने सनातन धर्म और वैदिक शिक्षा का महत्व समझाया

 बीजेपी के युवा एवं उभरते हुए नेता रवि तिवारी  ने आज सनातन धर्म की पृष्ठभूमि पर आधारिक वैदिक शिक्षानीति को पुनः लागू करने की सम्भावनाओ एवं आ...