Monday 6 January 2020

दिल्ली चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही CM केजरीवाल ने किया ये ट्वीट



चुनाव आयोग ने सोमवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है. राष्ट्रीय राजधानी में 8 फरवरी को वोट डाले जाएंगे और 11 फरवरी को नतीजों का ऐलान होगा. तारीखों के ऐलान के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया है. सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा कि ये चुनाव काम पर होगा.
बता दें कि 2015 में हुए चुनाव में आम आदमी पार्टी को 70 में से 67 सीटें मिली थीं. बीजेपी ने तीन सीटें जीती थीं और कांग्रेस के खाते में एक भी सीट नहीं गई थी.
वहीं, 2019 के लिए दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है. दिल्ली में 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होगी और नतीजे 11 फरवरी को आएंगे. मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने बताया कि इस बार दिल्ली चुनाव में 1.46 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे.
मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि सभी 70 विधानसभा सीटों पर ईवीएम का इस्तेमाल होगा. उन्होंने कहा कि 70 सीटों वाली दिल्ली विधानसभा का कार्यकाल 22 फरवरी को समाप्त होगा और उससे पहले चुनाव संपन्न कर नई विधानसभा का गठन करना होगा.

No comments:

Post a Comment

बीजेपी नेता रवि तिवारी ने सनातन धर्म और वैदिक शिक्षा का महत्व समझाया

 बीजेपी के युवा एवं उभरते हुए नेता रवि तिवारी  ने आज सनातन धर्म की पृष्ठभूमि पर आधारिक वैदिक शिक्षानीति को पुनः लागू करने की सम्भावनाओ एवं आ...