Monday 13 January 2020

एनआरसी-सीएए / सोनिया की अगुवाई में विपक्ष की बैठक शुरू; ममता-मायावती शामिल नहीं, आप-शिवसेना बोलीं- हमें जानकारी नहीं

नई दिल्ली. देश में हो रहे छात्रों के विरोध, नागरिकता कानून, एनआरसी और मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा के लिए विपक्षी पार्टियों की बैठक संसद के एनेक्सी में शुरू हो गई है। इसमें बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बसपा प्रमुख मायावती शामिल नहीं हुईं। आम आदमी पार्टी ने भी मीटिंग में शामिल न होने का ऐलान किया। वहीं, महाराष्ट्र में कांग्रेस-राकांपा के साथ सरकार में सहयोगी शिवसेना ने कहा कि उसे बैठक की जानकारी नहीं है। सपा और डीएमके भी बैठक में शामिल नहीं हो सके।
विपक्ष की बैठक में कुल 15 पार्टी शामिल हुई। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में हो रही बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, राकंपा प्रमुख शरद पवार, सीपीआई नेता सीताराम येचूरी, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन समेत कई अन्य नेता शामिल हुए।
ममता बनर्जी ने पिछले हफ्ते ट्रेड यूनियन की स्ट्राइक के दौरान वामदलों और तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़पों की वजह से घोषणा की थी कि वह विपक्षी बैठक में शामिल नहीं होंगी। उन्होंने कहा था- मैंने ही विपक्ष को बैठक का विचार दिया। राज्य में जो हुआ, इसकी वजह से मेरे लिए अब बैठक में शामिल होना संभव नहीं है। एनआरसी-सीएए के खिलाफ सबसे पहले मैंने आंदोलन शुरू किया। सीएए-एनआरसी के नाम पर वामपंथी और कांग्रेस जो कर रहे हैं, वह आंदोलन नहीं, बल्कि बर्बरता है।

No comments:

Post a Comment

बीजेपी नेता रवि तिवारी ने सनातन धर्म और वैदिक शिक्षा का महत्व समझाया

 बीजेपी के युवा एवं उभरते हुए नेता रवि तिवारी  ने आज सनातन धर्म की पृष्ठभूमि पर आधारिक वैदिक शिक्षानीति को पुनः लागू करने की सम्भावनाओ एवं आ...