Thursday 26 December 2019

जनरल बिपिन रावत सिक्स सिग्मा हेल्थकेयर समिट 2019 में एंटी सीएए प्रोटेस्टर्स में खुदाई करते हैं



नई दिल्ली, आज, सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत, जो सेवानिवृत्त होने जा रहे हैं, ने सिक्स सिग्मा हेल्थकेयर समिट एंड एक्सीलेंस अवार्ड्स 2019 की शोभा बढ़ाई। उनका स्वागत सिक्स सिग्मा हेल्थकेयर के सीईओ डॉ। प्रदीप भारद्वाज। इस कार्यक्रम में दो परमवीर चक्र पुरस्कार प्राप्त सूबेदार मेजर योगेंद्र सिंह और सूबेदार मेजर बाना सिंह के साथ कई अन्य सेना, स्वास्थ्य सेवा और राजनीतिक नेता भी उपस्थित थे। इस कार्यक्रम में बोलते हुए बिपिन रावत ने कहा, “सिक्स सिग्मा हेल्थकेयर के बारे में कुछ खास बात है कि भारतीय सेना संगठन को उनके साथ प्रशिक्षित होने की अनुमति दे रही है। संगठन द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवा सराहनीय है और मैं सिक्स सिग्मा के सभी सदस्यों को उनके अनुकरणीय प्रयासों के लिए सराहना करना चाहूंगा। "नेतृत्व की गुणवत्ता के बारे में आगे बात करते हुए उन्होंने कहा," नेतृत्व की गुणवत्ता में सुधार करना बहुत आसान लगता है लेकिन यह बहुत आसान है। मुश्किल। नेतृत्व सैनिकों का गुण है, जो उन्हें कठिन परिस्थितियों में कठिनाई से अर्जित करना पड़ता है। हाल ही में एंटी-सीएए और एनआरसी के विरोध पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा, "नेता वे नहीं हैं जो अनुचित दिशाओं में लोगों का नेतृत्व करते हैं, जैसा कि हम बड़ी संख्या में विश्वविद्यालयों और कॉलेज के छात्रों में देख रहे हैं ... जिस तरह से वे लोगों की भीड़ का नेतृत्व कर रहे हैं। हमारे शहरों और कस्बों में आगजनी और हिंसा हुई। जब हम दिल्ली की सर्दियों की बात करते हैं, तो मेरा दिल उन सैनिकों के साथ जाता है, जो सियाचिन के -50 डिग्री तापमान पर वहां तैनात होते हैं। हमें सैनिकों के उत्साह को सलाम करना चाहिए। ”
अंत में, उन्होंने सूबेदार मेजर योगेंद्र सिंह और बाना सिंह को सम्मानित किया। उन्होंने विभिन्न श्रेणियों में पुरस्कार विजेताओं को पुरस्कार भी प्रदान किए।

No comments:

Post a Comment

बीजेपी नेता रवि तिवारी ने सनातन धर्म और वैदिक शिक्षा का महत्व समझाया

 बीजेपी के युवा एवं उभरते हुए नेता रवि तिवारी  ने आज सनातन धर्म की पृष्ठभूमि पर आधारिक वैदिक शिक्षानीति को पुनः लागू करने की सम्भावनाओ एवं आ...