Friday 2 August 2019

ईमाइंजन 2019: नीती ने बिज़नेस इनिंग में बिज़नेस पर जोर दिया


 नई दिल्ली  ईमाइंजन 2019 सम्मेलन गुरुवार को देश भर के प्रतिनिधियों के रूप में उत्साह और ऊर्जा के साथ उत्साह और ऊर्जा के साथ शुरू हुआ। अधिवेशन के 12 वें संस्करण के आतिथ्य में होटल पुल्मन एरोसिटी नई दिल्ली के मेहमान ने पूरी गर्मजोशी के साथ मेहमानों का स्वागत किया। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, नीती के उपाध्यक्ष राजीव कुमार और संजय मौर्य के मुख्य वक्ता होने के साथ यह कार्यक्रम कई प्रतिष्ठित हस्तियों द्वारा आयोजित किया गया था। इवेंट की शुरुआत करते हुए, इम्तियाज गंजिका धर ने  ईमाइंजन 2019 के विषय की घोषणा की- इनसपायर इनोवेट एंड इंटीग्रेट-, और ईमाइंजन के अध्यक्ष संजय रॉय को इसका उद्घाटन करने के लिए आमंत्रित किया।
अपने सत्र में, कुमार ने व्यापार में नवीनता लाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि अनुभवात्मक विपणन व्यवसाय केवल मनोरंजन नहीं है, बल्कि देश की अर्थव्यवस्था में एक महत्वपूर्ण योगदानकर्ता है। उन्होंने दर्शकों को अपना व्यवसाय डॉलर में तैयार करने का सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि इससे यह जानने में व्यापार को मदद मिलेगी कि यह अंतरराष्ट्रीय बाजार में कहां खड़ा है, जो आखिरकार बाजार के मानकों के अनुसार आगे बढ़ेगा। नीती अयोग के उपाध्यक्ष ने कान द हेल्थ एंड सेफ्टी रिपोर्ट 2019 ’भी लॉन्च किया, जो यूनिवर्सल परफॉर्मर्स के मालिक, खुसरो केकोबड द्वारा लिखी गई थी। कुमार ने अपने संबोधन में कहा, '' भारत के लोगों के स्वास्थ्य और सुरक्षा पर काम करना समय की जरूरत है।

No comments:

Post a Comment

बीजेपी नेता रवि तिवारी ने सनातन धर्म और वैदिक शिक्षा का महत्व समझाया

 बीजेपी के युवा एवं उभरते हुए नेता रवि तिवारी  ने आज सनातन धर्म की पृष्ठभूमि पर आधारिक वैदिक शिक्षानीति को पुनः लागू करने की सम्भावनाओ एवं आ...