Wednesday 1 April 2020

कोरोना के खिलाफ जंग में नर्स, डॉक्‍टर या पैरामेडिकल स्‍टाफ की मृत्‍यु पर मिलेगा एक करोड़, CM का बड़ा ऐलान

नई दिल्‍ली, जागरण संवाददाता। कोरोना से पूरा देश जूझ रहा है। कोरोना ने देश ही नहीं पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी है। इसके खिलाफ जंग में हर स्‍तर से लड़ाई लड़ी जा रही है। इसी कड़ी में केजरीवाल ने कोरोना के खिलाफ जंग में जुटे नर्स, पैरामेडिकल स्‍टाफ, डॉक्‍टर के लिए बड़ा ऐलान किया है। केजरीवाल ने कहा कि इस जंग में अगर किसी की जान जाती है तो उसके परिवार को एक करोड़ रुपये सहायता राशि के तौर पर दिया जाएगा / केजरीवाल ने इस ऐलान में सरकारी और प्राइवेट दोनों की सेक्‍टर के स्‍टाफ को शामिल किया है। बता दें कि कोरोना के खिलाफ अभी जिस तरह से महौल बना हुआ है जब किसी तरह की वैक्‍सीन ईजाद नहीं हुई है तब यह ऐलान किसी मोरल बूस्‍टर से कम नहीं है। हालांकि, डॉक्‍टर और नर्स बिना रोकटोक के इस दौरान अपनी सेवाएं दे रहे हैं। आए दिन हम ऐसी खबरों से रूबरू हो रहे हैं कि मरीजों के इलाज के दौरान डॉक्‍टर नर्स या अन्‍य लोग संक्रमित हो रहे हैं। ऐसे में दिल्‍ली सरकार के द्वारा उठाया गया यह कदम मेडिकल सेक्‍टर से जुड़े लोगों के लिए राहत से कम नहीं। इधर, उपराज्‍यपाल अनिल बैजल ने ट्वीट कर बताया कि हमने मेडिकल सेक्‍टर और इसकी तैयारियों की समीक्षा की। इसमें कई बिंदुओं की समीक्षा कर आवश्‍यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं। लॉकडाउन का सख्‍ती से पालन हो इसके लिए हर स्‍तर पर समीक्षा हो रही है। उन्‍होंने बताया कि यह मीटिंग वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए हुई जिसमें सीएम केजरीवाल, मुख्‍य सचिव और कमिश्‍नर ऑफ पुलिस मौजूद थे।
ताजा अपडेट के मुताबिक, देश में कोरोना से संक्रमितों की संख्‍या 1637 पहुंच गई है। एक दिन में कोरोना पॉजिटिव केस के 386 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें अब तक 38 लोगों की मौत हो गई है और 132 लोगों को इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है।

No comments:

Post a Comment

बीजेपी नेता रवि तिवारी ने सनातन धर्म और वैदिक शिक्षा का महत्व समझाया

 बीजेपी के युवा एवं उभरते हुए नेता रवि तिवारी  ने आज सनातन धर्म की पृष्ठभूमि पर आधारिक वैदिक शिक्षानीति को पुनः लागू करने की सम्भावनाओ एवं आ...