Friday 13 March 2020

सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने पर राहुल गांधी ने क्या कहा?

कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गाँधी ने अपने 'दोस्त' और पार्टी के पूर्व महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में चले जाने पर पहली प्रतिक्रिया दी है. राहुल गांधी ने कहा कि 'ये विचारधारा की लड़ाई है. जल्द ही उन्हें इसका अहसास होगा. मुझे नहीं लगता कि उन्हें बीजेपी में सम्मान मिल पाएगा.' राहुल ने कहा, 'मैं सिंधिया को भलीभांति जानता हूँ. उनके साथ मेरी दोस्ती पुरानी है. हम दोनों एक साथ कॉलेज में पढ़े हैं. वो अपने राजनीतिक भविष्य को लेकर डरे हुए थे. लिहाज़ा उन्होंने अपनी विचारधारा को जेब में रख दिया और आरएसएस के साथ चले गए.' जब राहुल से मध्य प्रदेश की सियासत को लेकर सवाल किया गया, तो वे सवालों को टाल गए. उन्होंने कहा, 'मैं कांग्रेस का अध्यक्ष नहीं हूँ. मैं सिर्फ़ अर्थव्यवस्था के बारे में बोलने आया हूँ. करोड़ों लोगों पर इसका असर पड़ रहा है. मोदी सरकार अर्थव्यवस्था से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है. साल 2008 का उदाहरण सबके सामने है, कैसे अर्थव्यवस्था बची थी. लोगों ने पैसे उस वक्त बचाकर रखे थे और इस्तेमाल किया, लेकिन आज ग़रीबों के पास पैसा नहीं है. पीएम को बताना चाहिए कि इस समस्या का हल क्या है?'कांग्रेस नेता राहुल गांधी देश की अर्थव्यवस्था को लेकर उस समय मीडिया के सामने आए हैं, जब सप्‍ताह के चौथे दिन गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार ने अपनी अब तक की सबसे बड़ी गिरावट दर्ज की. कारोबार के दौरान सेंसेक्‍स 3200 अंक तक लुढ़क गया, तो निफ़्टी में क़रीब 1000 अंक की गिरावट दर्ज की गई.

No comments:

Post a Comment

बीजेपी नेता रवि तिवारी ने सनातन धर्म और वैदिक शिक्षा का महत्व समझाया

 बीजेपी के युवा एवं उभरते हुए नेता रवि तिवारी  ने आज सनातन धर्म की पृष्ठभूमि पर आधारिक वैदिक शिक्षानीति को पुनः लागू करने की सम्भावनाओ एवं आ...