Monday 9 March 2020

राणा कपूर ने 2 करोड़ में प्रियंका गांधी वाड्रा से खरीदी थी पेंटिंग, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही कथित तस्वीर

यस बैंक संकट में एक पेटिंग की चर्चा गरम है। कांग्रेस और बीजेपी में इस पर जमकर सियासी वार-पलटवार चल रहा है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यस बैंक के प्रमोटर राणा कपूर को अपने पिता की यह पेटिंग 2 करोड़ रुपये में बेची थी। इसे मशहूर चित्रकार एमएफ हुसैन ने बनाया था। उधर ईडी ने राणा कपूर से इस पेंटिंग को लेकर भी पूछताछ की है। राणा तक ईडी की कस्टडी में हैं।
सोशल मीडिया पर इस पेटिंग की जमकर चर्चा हो रही है। ट्विटर और फेसबुक पर राजीव को पेटिंग सौंपते एमएफ हुसैन की एक तस्वीर वायरल है। सवाल किया जा रहा है क्या यह वही पेटिंग है, जो 2 करोड़ रुपये में बेची गई थी। इसके अलावा भी कुछ तस्वीरों को इस दावे के साथ सोशल मिडिया पर शेयर किया जा रहा है कि राणा कपूर ने प्रियंका गांधी वाड्रा से उन्हें खरीदा था।
वायरल हो रही तस्वीर में एम. एफ. हुसैन राजीव गांधी को एक पेंटिंग सौंपते हुए दिखाई दे रहे हैं। पेंटिंग किसी महिला की लग रही है। दूसरी तरफ, कई ट्विटर यूजर दावा कर रहे हैं कि यह वह पेंटिंग नहीं है जिसे राणा कपूर ने प्रिंयका गांधी वाड्रा से खरीदी थी। कुछ यूजर्स का दावा है कि यह तस्वीर 1986 की है और हुसैन इंदिरा गांधी पर बनाई अपनी पेंटिंग को राजीव गांधी को सौंप रहे हैं। वैसे, कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा है कि राणा ने जो पेंटिंग खरीदी है वह राजीव गांधी का चित्र था जिसे एम. एफ. हुसैन ने बनाई थी।

No comments:

Post a Comment

बीजेपी नेता रवि तिवारी ने सनातन धर्म और वैदिक शिक्षा का महत्व समझाया

 बीजेपी के युवा एवं उभरते हुए नेता रवि तिवारी  ने आज सनातन धर्म की पृष्ठभूमि पर आधारिक वैदिक शिक्षानीति को पुनः लागू करने की सम्भावनाओ एवं आ...