Tuesday 18 February 2020

Coronavirus LIVE Updates: जापान क्रूज पर 88 और लोग वायरस से संक्रमित

नई दिल्ली,। जापान के डायमंड प्रिंसेज क्रूज पर 88 और लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं।क्रूज पर सवार 542 लोग अब-तक इससे संक्रमित हो गए हैं। जापानी स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी है। बता दें कि इस क्रूज पर 100 से ज्यादा भारतीय सवार हैं। कोरोना वायरस के प्रसार को रोकन के लिए चीन 2 मार्च से कुछ अमेरिकी चिकित्सा उपकरणों के आयात पर से टैक्स कम कर देगा। समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार इन उपकरणों पर यह टैक्स ट्रेड वार के चलते लगाया गया था। ब्लड प्रेशर मापने वाली मशीन समेत अन्य प्रोडक्ट्स पर छूट मिलेगी। 
चीन में कोरोना वायरस महामारी से मरने वालों की संख्या 1,800 से अधिक हो गई है। वायरस के केंद्र हुबेई प्रांत में सोमवार को 93 और लोगों की मौत हो गई। समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार अपने दैनिक रिपोर्ट में, प्रांत के स्वास्थ्य आयोग ने 1,807 नए मामलों की सूचना दी। सोमवार को नए मामलों की संख्या में गिरावट दर्ज की गई। चीन में 72,436 लोग इससे संक्रमित हैं। 
वुहान के एक प्रमुख अस्पताल के डायरेक्टर का कोरोना वायरस के कारण निधन हो गया। समाचार एजेंसी रायटर्स ने स्टेट टेलीविजन के हवाले से बातया कि वुहान वुचांग अस्पताल के निदेशक लियू झिमिंग का सुबह 10:30 बजे निधन हो गया। इस वायरस के संक्रमण से मरने वाले वे दूसरे डॉक्टर हैं। इससे पहले ली वेनलियानग की इससे मौत हो गई थी। उन्होंने सबसे पहले कोरोना वायरस को लेकर सबसे पहले चेतावनी जारी की थी। इसे लेकर उनपर कार्रवाई भी हुई थी।

No comments:

Post a Comment

बीजेपी नेता रवि तिवारी ने सनातन धर्म और वैदिक शिक्षा का महत्व समझाया

 बीजेपी के युवा एवं उभरते हुए नेता रवि तिवारी  ने आज सनातन धर्म की पृष्ठभूमि पर आधारिक वैदिक शिक्षानीति को पुनः लागू करने की सम्भावनाओ एवं आ...