Sunday 9 February 2020

China’s Haima 8S unveiled at 2020 Auto Expo, know in details – Haima 8s: एक ओर चीनी कंपनी करने जा रही भारत में एंट्री, 2020 Auto Expo में पेश इस Red कार पर टिकी लोगों की निगाहें!

दिल्ली Haima 8s: Great Wall Motors ने जहां भारत में अपनी एंट्री पर मुहर लगा दी है, वहीं भारत में चीन की एक ओर कंपनी Haima Automobile ने अपनी एंट्री के संकेत दे दिए हैं। Haima ने 2020 Auto Expo में अपने कई नए वाहनों के साथ इलेक्ट्रिक एसयूवी को भी पेश किया है। जिसमें एक मिड साइज एसयूवी Haima 8S होगी। बता दें, कुछ साल पहले Haima के प्रोडक्ट Mazda प्लेटफार्मों पर आधारित होते थे। लेकिन चीनी कार निर्माता Haima अब SUV, MPV और इलेक्ट्रिक वाहनों की अपनी रेंज को विकसित कर रहे हैं, जिसे हाइमा ग्लोबल आर्किटेक्चर (HMGA) प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा। Haima 8S एक कॉम्पैक्ट एसयूवी है, जिसे चीन में 2019 में लॉन्च किया गया है। Haima 8S में कंपनी 1.6-लीटर T-GDI इंजन का प्रयोग करती है जो 190hp की पावर और 195Nm का टार्क जेनरेट करता है। यह कार 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ महज 7.8 सेकेंड में 0 से 100kph की स्पीड पकड़ने में सक्षम है। बता दें, Haima 8S चीनी बाजार में तीन ड्राइव मोड के साथ आती है।भारत में लॉन्च होने के बाद Haima 8S एमजी की Hector, Tata Harrier, Hyundai Tucson, Jeep Compass, MG HS and Haval की अपकमिंग कार F7 को टक्कर देगी। 8S को मोटर शो मे रेड कलर में पेश किया गया है जिसमें 18 इंच के एलॉय व्हील, क्रोम फिनिश ग्रिल के साथ एलईडी हैडलैंप दिए गए हैं। 8S के कैबिन में फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, बड़े साइज का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। वहीं इसके डैश बोर्ड पर कुल पांच एसी वेंट मिलते हैं। इसके अलावा Haima 8S में पैनोरमिक सनरूफ, 360-डिग्री पार्किंग कैमरा भी शामिल होगा।बता दें, हाइमा ऑटोमोबाइल भारत की राज्य और केंद्र सरकारों से बातचीत कर भारत के बाजारों का सर्वे भी कर रहा है। भारत में बढ़ते एसयूवी स्कोप को देखते हुए हाइमा 8S ऐ बेहतरीन एसयूवी हो सकती है।

No comments:

Post a Comment

बीजेपी नेता रवि तिवारी ने सनातन धर्म और वैदिक शिक्षा का महत्व समझाया

 बीजेपी के युवा एवं उभरते हुए नेता रवि तिवारी  ने आज सनातन धर्म की पृष्ठभूमि पर आधारिक वैदिक शिक्षानीति को पुनः लागू करने की सम्भावनाओ एवं आ...