Friday 23 August 2019

नोएडा के अर्जुन भाटी ने क्या दिया देश का नाम रोशन।

नोएडा के 14 वर्षीय अर्जुन भाटी ने जूनियर विश्व गोल्फ चैम्पियनशिप 2019 में भारत का प्रतिनिधित्व किया और पाम डेजर्ट, CA में तीन दिवसीय फाइनल मैच के दौरान ताइवान के जेरेमी चेन के खिलाफ पहला स्थान हासिल किया। टूर्नामेंट में भाग लेने वाले 40 काउंटियों के 637 खिलाड़ियों में से, अर्जुन ने भारत के लिए पहला स्थान हासिल किया। उन्होंने ताइवान के जेरेमी चेन और न्यूजीलैंड के जोशुआ बाई के बाद क्रमश: 202 और तीसरे स्थान पर 202 और 207 स्ट्रोक के साथ कुल 199 स्ट्रोक लगाए।
14 साल के अर्जुन 13-14 आयु वर्ग के लड़कों में तीन स्ट्रोक की जीत के साथ तीसरे दौर में प्रवेश करते हुए दूसरे स्थान पर पहुंच गए। अपने 199 के समापन के साथ, वह तीन राउंड के लिए 17-अंडर-बराबर पर समाप्त हुआ। अर्जुन ने 13-18 आयु वर्ग से सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी खेला। यह अर्जुन का अब तक का सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी रहा है। उन्होंने कहा, “मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया और अपना खेल खेला क्योंकि मैं अपने देश के लिए यह चैंपियनशिप जीतना चाहता था। मैं दुनिया में नंबर 1 गोल्फर बनना चाहता हूं। मेरा उद्देश्य भारत के लिए ओलंपिक स्वर्ण जीतना है। ”

No comments:

Post a Comment

बीजेपी नेता रवि तिवारी ने सनातन धर्म और वैदिक शिक्षा का महत्व समझाया

 बीजेपी के युवा एवं उभरते हुए नेता रवि तिवारी  ने आज सनातन धर्म की पृष्ठभूमि पर आधारिक वैदिक शिक्षानीति को पुनः लागू करने की सम्भावनाओ एवं आ...