Wednesday 17 July 2019

किआ 22 अगस्त को सेल्टोस कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च करने के लिए तैयार


नई दिल्ली- किआ 22 अगस्त को सेल्टोस कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च करने के लिए तैयार है। यह दो प्रकारों में उपलब्ध होगी: जीटी लाइन और एचटी लाइन।
सेल्टोस को तीन इंजन और चार ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा। इसकी कीमत लगभग 10 लाख रुपये से 16 लाख (एक्स-शोरूम) तक होने की संभावना है। किआ ने घोषणा की है कि वह 16 जुलाई से सेल्टोस के लिए बुकिंग शुरू कर देगी। किआ भारत की वेबसाइट या इसके 206 राष्ट्रव्यापी बिक्री बिंदुओं के माध्यम से सेल्टोस बुक कर सकते हैं। सेल्टोस भारत में कोरियाई ब्रांड का ध्वजवाहक है और यह कई इंजन-गियरबॉक्स विकल्पों, विशेषताओं और प्रभावशाली स्टाइल के साथ आएगा। सेल्टोस, जिसने भारत में अपनी वैश्विक शुरुआत की, को 22 अगस्त को देश में लॉन्च किया जाना है। वर्तमान में, किआ के देश में 160 शहरों में 265 स्पर्श बिंदु हैं। एसयूवी तीन बीएस 6-शिकायत इंजन, चार गियरबॉक्स विकल्प और दो वेरिएंट - जीटी लाइन और एचटी लाइन के साथ आएगी। 1.5-लीटर डीजल इंजन 115 पीएस   और 250एनएम का टॉर्क देता है। इसमें 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 6-स्पीड ऑटोमैटिक के साथ हो सकता है। जहां तक पेट्रोल इंजन की बात है, 1.5-लीटर यूनिट 115पीएस और 114एनएम   बनाता है, जबकि रेंज-टॉपिंग 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड यूनिट 140 पीएस   और 242एनएम   । स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड मोटर को सीवीटी के साथ ही 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा, जबकि टर्बोचार्ज्ड इंजन को 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ट्रांसमिशन (डीसीटी) .स्टैंडआउट के विकल्प के साथ पेश किया जाएगा। किआ सेल्टोस की विशेषताओं में 10.25-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, बोस सराउंड-साउंड सिस्टम, 8.0-इंच हेड-अप डिस्प्ले, अंधा दृश्य मॉनिटर, ध्वनि मूड प्रकाश, हवादार सीटें, संचालित चालक की सीट, के साथ 360 डिग्री कैमरा शामिल है, सनरूफ और यूवीओ कनेक्टेड कार फीचर्स।
यहाँ प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है: किआ सेल्टोस बुकिंग 16 जुलाई और बैल पर शुरू होती है; ग्राहक 16 जुलाई और बैल से देश भर में सभी डीलरशिप के माध्यम से किआ मोटर्स इंडिया वेबसाइट पर कार को प्री-बुक कर सकेंगे; किआ सेल्टोस को दो ट्रिम्स - जीटी लाइन और टेक लाइन में कई सेगमेंट फीचर्स के साथ पेश किया जाएगा
&सांड; सेल्टोस तीन इंजन वेरिएंट में आएगा: स्मार्टस्ट्रीम 1.5 पेट्रोल, 1.5 डीज़ल सीआरडीआई वीजीटी और स्मार्टस्ट्रीम 1.4 टर्बो पेट्रोल, लॉन्च से पहले सभी बीएसवीआई अनुपालन & बैल; दुनिया की 8 वीं सबसे बड़ी ऑटो निर्माता कंपनी किआ मोटर्स ने 37 आकर्षक फीचर्स वाली यूवीओ कनेक्ट सिस्टम से लैस आज खुलासा किया कि सेल्टोस की प्री-बुकिंग 16 जुलाई से ऑनलाइन और भारत में इसके 206 बिक्री बिंदुओं पर शुरू होगी। स्टाइलिश और आक्रामक दिखने वाला सेल्टोस अपने सेगमेंट और भारतीय ऑटोमोबाइल उद्योग में एक परिभाषित अध्याय होगा और भारत को 'द फ्यूचर ऑफ़ डिज़ाइन' से परिचित कराएगा। सबसे अधिक ग्राहक स्पर्श बिंदुओं के साथ भारत में प्रवेश करने के अपने वादे को पूरा करते हुए, किआ मोटर्स इंडिया ने भारत में अपनी पारी की शुरुआत 160 शहरों में 265 टचपॉइंट के साथ की है, जिससे ब्रांड भारत में हर जगह और हर जगह सुलभ हो सके। मनोहर भट, उपाध्यक्ष और प्रमुख - बिक्री और विपणन, किआ मोटर्स इंडिया ने कहा, "किआ सेल्टोस को भारतीय ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए ग्राउंड-अप से बनाया गया है और यह खंड को फिर से परिभाषित करने के लिए सुसज्जित है। मुझे कड़ी मेहनत पर गर्व है। और सेल्टोस के विकास में हमारी सभी टीम द्वारा समर्पण, और जिस तरह से कार के बारे में आया है, हमने भुगतान किया है। हमें विश्वास है कि विनिर्देशों के संयोजन और हमारे व्यापक प्रसार से ग्राहक समान रूप से प्रसन्न होंगे। 160 शहरों में 265 टचपॉइंट का नेटवर्क जो ब्रांड के आत्मविश्वास और मान्यता को स्थापित करेगा। हम स्टाइलिश सेल्टोस का अनुभव करने के लिए भारत का इंतजार नहीं कर सकते। "

No comments:

Post a Comment

बीजेपी नेता रवि तिवारी ने सनातन धर्म और वैदिक शिक्षा का महत्व समझाया

 बीजेपी के युवा एवं उभरते हुए नेता रवि तिवारी  ने आज सनातन धर्म की पृष्ठभूमि पर आधारिक वैदिक शिक्षानीति को पुनः लागू करने की सम्भावनाओ एवं आ...